Arun Kumar Sandey

spot_img

अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस पर मनरेगा श्रमिकों ने ली शत-प्रतिशत मतदान की शपथ

spot_img
Must Read

56 हजार से अधिक मनरेगा श्रमिकों ने ली शपथ, ग्रामीण मतदाताओं को मतदान हेतु किया प्रेरित

- Advertisement -

कोरबा 1 मई 2024 ( बोल छत्तीसगढ़ ) कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अजीत वसंत के निर्देशन एवं स्वीप नोडल अधिकारी श्री संबित मिश्रा सीईओ मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत के मार्गदर्शन में लोकसभा निर्वाचन 2024 के दौरान शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में युवा, महिला, पुरूष सहित स्कूल-कॉलेजों के छात्र-छात्राओं द्वारा लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने हेतु नुक्कड़-नाटक, रैली, नारा-लेखन, निबंध, भाषण, मेहंदी प्रतियोगिता, पोस्टर निर्माण जैसे अनेक कार्यक्रमों के माध्यम से शत-प्रतिशत मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस पर जिले की ग्राम पंचायतों में महात्मा गांधी नरेगा के कार्यों में कार्यरत् 56,046 श्रमिकों ने शत प्रतिशत मतदान करने की शपथ लेकर ग्रामीण मतदाताओं को मतदान जागरूकता का संदेश दिया।


महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के कार्यस्थलों पर तकनीकी सहायक, रोजगार सहायकों ने मनरेगा श्रमिकों को लोकसभा निर्वाचन 2024 में बिना किसी भय, प्रलोभन व पक्षपात के मतदान कर लोकतंत्र को सशक्त बनाने की शपथ दिलाई।


उल्लेखनीय है कि श्रमिक दिवस के अवसर पर मनरेगा के तहत जिले की विभिन्न ग्राम पंचायतों में 2258 कार्य संचालित हैं। जिसमें करतला विकासखण्ड में 8237 श्रमिक, कटघोरा में 3515 श्रमिक, कोरबा में 7882 श्रमिक, पाली में 18750 श्रमिक व पोड़ी-उपरोड़ा में 17662 महिला एवं पुरूष श्रमिक कार्यरत् हैं। मनरेगा श्रमिकों के द्वारा कार्य स्थलों पर मतदाता जागरूकता हेतु आकर्षक रंगोली बनाई गई तथा मनरेगा श्रमिकों एवं उपस्थित ग्रामीणों को शत प्रतिशत मतदान की शपथ दिलाई गई। मतदाता जागरूकता अभियान के पोस्टर और तख्तियां लेकर जागरूकता रैली भी निकाली गई। साथ ही मनरेगा के तहत श्रमिकों को प्राप्त अधिकार और हकदारियां के विषय में भी जानकारी दी गई। इस अवसर पर सरपंच, पंच, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत करतला, कार्यक्रम अधिकारी करतला, तकनीकी सहायक, ग्राम सचिव, रोजगार सहायक, मेट सहित ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Latest News

शैक्षणिक भ्रमण के माध्यम से स्कूली विद्यार्थी संयंत्र एवं खदानों का कर रहे अवलोकन

कोरबा 21 मई 2024 ( बोल छत्तीसगढ़ ) विद्यार्थियों के ज्ञान में वृद्धि तथा देश के विकास में योगदान...

More Articles Like This