Arun Kumar Sandey

spot_img

देश को खतरे से बचाने के लिए कांग्रेस की सरकार चुनने का आव्हान

spot_img
Must Read

किसानों का कर्ज माफ-जीएसटी साफ करेगी कांग्रेस : ज्योत्सना महंत 

- Advertisement -

कोरबा, 09 अप्रैल 2024( बोल छत्तीसगढ़ ) लोकसभा क्षेत्र की सांसद एवं कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत ने कहा है कि देश को खतरे से बचाने के लिए, संविधान को खत्म होने से बचाने के लिए प्रचण्ड बहुमत से कांग्रेस की सरकार चुनना बहुत ही जरूरी है। छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनी और श्रम मंत्री के शपथ लेते ही बालको में लाठियां चल गई। कहीं ऐसा न हो कि देश में एसईसीएल व एनटीपीसी को निजी हाथों में बेच दिया जाए। पोस्ट ऑफिस, एलआईसी तो निजी हाथों में जाने वाले हैं।

सांसद ज्योत्सना महंत ने संसदीय क्षेत्र के विभिन्न गांवों में जनसंपर्क करते हुए कहा कि इस बार कांग्रेस की सरकार बनाकर इन सबको रोका जा सकता है। जाति, धर्म को लेकर आपस में लोगों को बांटने वाले लोग आदिवासी, पिछड़ा वर्ग और सामान्य वर्ग के लोगों के अधिकारों को भी छीनने का काम करेंगे। ये संविधान को खत्म कर देंगे और देश का लोकतंत्र खतरे में आ जाएगा। सांसद ने कहा कि कांग्रेस ने 5 न्याय और 25 गारंटियों को पूरा करने के साथ-साथ लोकतंत्र की रक्षा करने का संकल्प लिया है जिसमें आम जनता सहभागी होगी।

सांसद ने कहा कि कांग्रेस की सरकार किसानों से लेकर युवाओं, महिलाओं, मजदूरों व हर वर्ग के उत्थान के लिए योजनाबद्ध कार्य करेगी। नारी न्याय योजना के तहत गरीब परिवार की एक महिला को हर महीने 8333 रुपए, साल में एक लाख रुपए दिए जाएंगे। श्रमिक न्याय योजना में दोगुनी मजदूरी 400 रुपए देंगे, किसानों को कोई भी टैक्स नहीं देना होगा और उनका कर्ज भी माफ किया जायेगा। किसानों का कर्ज माफ और जीएसटी साफ कांग्रेस करेगी। गैस आधे दाम पर मिलेंगे। सांसद ने यह भी कहा कि मोदी जी की सरकार बीमारी का इलाज के लिए तीन लाख रुपए की सहायता देती है लेकिन कांग्रेस की सरकार 25 लाख रुपए तक की आर्थिक मदद करेगी।

Latest News

शैक्षणिक भ्रमण के माध्यम से स्कूली विद्यार्थी संयंत्र एवं खदानों का कर रहे अवलोकन

कोरबा 21 मई 2024 ( बोल छत्तीसगढ़ ) विद्यार्थियों के ज्ञान में वृद्धि तथा देश के विकास में योगदान...

More Articles Like This