Arun Kumar Sandey

spot_img

पगडंडियों और कच्ची राह से पैदल चलकर कलेक्टर पहुंचे अंतिम छोर के गांव

spot_img
Must Read

मतदाताओं को किया जागरूक, दिलाई शपथ

- Advertisement -

लोकतंत्र को मजबूत बनाने मतदान को बताया जरूरी

अमलडीहा के बलसेंधा और मालीकछार में स्वीप अंतर्गत निकाली गई रैली

कोरबा 11 अप्रैल 2024/ रायगढ़ जिले की सीमा से लगे कोरबा ब्लॉक के दूरस्थ एवं अंतिम छोर के ग्राम पंचायत अमलडीहा के आश्रित ग्राम बलसेंधा और मालीकछार में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अजीत वसंत ने ग्रामीण मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्वीप की गतिविधियां संचालित करने चयन किया था।

आज स्वीप के कार्यक्रम में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने और दूरस्थ वनांचल क्षेत्र के ग्रामीणों को मतदान हेतु प्रेरित करने कलेक्टर श्री वसंत लगभग डेढ़ किलोमीटर तक पगडंडियों तथा कच्चे रास्तों से होकर पैदल चले।

कलेक्टर ने स्वीप अंतर्गत ग्रामीण मतदाताओं को मतदान के महत्व को बताते हुए उन्हें अपने पसंद के प्रत्याशियों को मत देने की अपील की। कलेक्टर ने कहा कि लोकतंत्र के निर्माण में सभी का मत महत्वपूर्ण होता है। हम सभी मतदान में जितनी अधिक संख्या में भागीदारी देंगे, हमारा लोकतंत्र उतना ही मजबूत होगा। उन्होंने मतदाताओं को किसी प्रकार के प्रलोभन से दूर रहकर मतदान करने की अपील की। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री संबित मिश्रा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।


कोरबा जिले के अंतिम छोर ग्राम मालीकछार जो कि रायगढ़ जिले की सीमा से लगा हुआ है, वहां स्वीप अंतर्गत मतदाता जागरूकता का कार्यक्रम संचालित किया गया। इस दौरान गांव में पैदल रैली निकाली गई। ग्रामीणों द्वारा मतदान करने के संदेश दिए गए। कार्यक्रम में कलेक्टर ने ग्रामीणों के साथ पैदल चलकर मतदाता जागरूकता रैली में भाग लिया। उन्होंने ग्रामीणों के साथ मतदान करने की शपथ भी ली। इस दौरान नारा लेखन, मतदाता जागरूकता अंतर्गत बनाई गई रंगोली का अवलोकन भी कलेक्टर ने किया।


कलेक्टर ने लोकसभा सदस्यों के निर्वाचन हेतु 07 मई दिन मंगलवार को मतदान केंद्रों में सुबह 07 बजे से शाम 06 बजे तक जागरूक होकर इस लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होने और निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से शांति पूर्ण मतदान की अपील मतदाताओं से की। उन्होंने कहा कि सशक्त लोकतंत्र के निर्माण में प्रत्येक मतदाता का मत अमूल्य है तथा मतदान करना प्रत्येक मतदाता का कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि जब मतदान के लिए जायें तो अपना मतदाता परिचय पत्र (एपिक कार्ड) एवं फोटो युक्त निर्धारित पहचान पत्र अवश्य लेकर जायें। मतदान केंद्र में इलेक्ट्रानिक मतदान मशीन के माध्यम से आप अपने पसंद के प्रत्याशी को चुनने के लिए वोट कर सकते हैं। दूरस्थ वनांचल ग्राम मालीकछार में स्वीप अंतर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम संचालित किए जाने तथा कलेक्टर श्री अजीत वसंत को अपने क्षेत्र में पाकर ग्रामीण उत्साहित थे और उनकी उपस्थिति में सभी ने मतदान करने का संकल्प लिया।

Latest News

शैक्षणिक भ्रमण के माध्यम से स्कूली विद्यार्थी संयंत्र एवं खदानों का कर रहे अवलोकन

कोरबा 21 मई 2024 ( बोल छत्तीसगढ़ ) विद्यार्थियों के ज्ञान में वृद्धि तथा देश के विकास में योगदान...

More Articles Like This