Arun Kumar Sandey

spot_img

बेहतर जनप्रतिनिधि चुनने का अवसर देता है मतदानः कलेक्टर

spot_img
Must Read

मतदान के दिन घर से निकल कर मतदान करने की कलेक्टर ने की अपील

- Advertisement -

पाली में आमनागरिकों, अधिकारियों ने निकाली बाइक रैली

रंगोली-मेहंदी के माध्यम से शत प्रतिशत मतदान का दिया गया संदेश

कोरबा 1 मई 2024 ( बोल छत्तीसगढ़ )  कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अजीत वसंत एवं सीईओ जिला पंचायत व स्वीप नोडल अधिकारी श्री संबित मिश्रा के निर्देशन में पाली विकासखण्ड मुख्यालय में मतदाता जागरूकता, बाइक रैली, रंगोली, मेंहदी, नुक्कड़-नाटक,सामूहिक गीत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान पाली के आम नागरिकों और शासकीय अधिकारियो-कर्मचारियों द्वारा पाली-केराझरिया, पोड़ी तक बाइक रैली निकालकर आम मतदाताओं को मतदान दिवस में मतदान करने की अपील की गई। बाइक रैली में विभिन्न स्लोगन और संदेशों के माध्यम से मतदाताओं को मतदान का महत्व बताते हुए अपने अधिकार का उपयोग करने कहा गया। उन्होंने उपस्थित सभी लोगों को निष्पक्ष मतदान हेतु शपथ दिलाई।


       पाली के हाईस्कूल मैदान में आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में उपस्थित ग्रामीण महिलाओं, महिला एवं बाल विकास विभाग की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, शासकीय अधिकारियों-कर्मचारियों आमनागरिकों को कलेक्टर श्री वसंत ने शपथ भी दिलाई। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को कलेक्टर ने संबोधित करते हुए कहा कि वोट डालने का अधिकार हमें संविधान से मिला है। हम भले ही पांच साल में एक बार मतदान करते हैं, लेकिन एक बार का मतदान हमें अपने क्षेत्र के विकास के लिए पांच साल तक बेहतर जनप्रतिनिधि चुनने का अवसर देता है, इसलिए आप सभी अपने मताधिकार का सही इस्तेमाल कर पसंद के उम्मीदवार को चुने। कलेक्टर ने कहा कि 7 मई को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान है।

इस दिन भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मान्य परिचय पत्र लेकर संबधित मतदान केंद्र अवश्य जाएं और वोट डालकर आएं। कलेक्टर श्री वसंत ने बताया कि वे भी हमेशा मतदान करते हैं, इस बार भी अपना कीमती वोट डालेंगे। आप सभी मतदाता है, आप अपना मत जरूर दें और अपने आसपास के मतदाताओं को भी वोट का महत्व बताते हुए उन्हें प्रेरित करें। उन्होंने लोकसभा चुनाव में सभी की भागीदारी सुनिश्चित करने और लोकतंत्र को मजबूत बनाने की अपील आम मतदाताओं से की। कार्यक्रम में जिला पंचायत सीईओं श्री संबित मिश्रा ने कहा कि लोकतंत्र का यह पर्व आप सभी को इसमें बढ़-चढकर शामिल होने के लिए आमंत्रित कर रहा है। आप सभी ठान लें कि 7 मई के दिन हमें घर से निकलना है और पास के मतदान केंद्र में जाकर कीमती वोट डालना है। उन्होंने स्वीप के माध्यम से किए जा रहे कार्यक्रम के विषय में कहा कि इसका मुख्य उद्देश्य आप सभी को जागरूक करने के साथ यह भी बताना है कि आप भी अपने आसपास के लोगों को मतदान के लिए प्रेरित कर सकें। पाली हाईसकूल में आयोजित रैली एवं अन्य कार्यक्रम में स्वामी आत्मानंद विद्यालय के विद्यार्थियों तथा शिक्षिकाओं ने आकर्षक रंगोली बनाकर, हाथों में मेंहदी रचाकर मतदाताओं को जागरूक करने का काम किया। इस दौरान यहां के विद्यार्थियों ने नुक्कड़ नाटक और गीत प्रस्तुत करके मतदान का महत्व बताया। कलेक्टर ने आकाश में गुब्बारे छोड़कर मतदाता जागरूकता का संदेश दिया। रैली में एसडीएम पाली सुश्री रूचि शार्दुल,  जनपद सीईओ श्री भूपेन्द्र सोनवानी, बीईओ श्यामानंद साहू, नायब तहसीलदार सुनील गुप्ता, राशिका अग्रवाल, सीडीपीओ प्रतिभा पाण्डेय, सीएमओ पूर्णेन्दू तिवारी सहित  विभिन्न विभागों के खंड व पंचायत स्तरीय अधिकारी कर्मचारी  उपस्थित थे।

Latest News

शैक्षणिक भ्रमण के माध्यम से स्कूली विद्यार्थी संयंत्र एवं खदानों का कर रहे अवलोकन

कोरबा 21 मई 2024 ( बोल छत्तीसगढ़ ) विद्यार्थियों के ज्ञान में वृद्धि तथा देश के विकास में योगदान...

More Articles Like This