Arun Kumar Sandey

spot_img

महतारी वंदन का लाभ देने महिलाओं को दर-दर भटकाया, हम बिना मुश्किल देंगे 8333 रुपए

spot_img
Must Read

∆ कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना ने कहा- महालक्ष्मी योजना महिलाओं को बनाएगी मजबूत

- Advertisement -

कोरबा, 30 अप्रैल 2024 ( बोल छत्तीसगढ़ ) कोरबा लोकसभा की कांग्रेस प्रत्याशी व सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत ने कोरबा विधानसभा क्षेत्रांतर्गत मानिकपुर, कुआंभट्टा, बुधवारी, पथर्रीपारा में जनसंपर्क किया। ज्योत्सना महंत ने कहा कि मोदी की गारंटी के नाम पर छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार महतारी वंदन में मात्र 1 हजार रुपए देकर वाहवाही लूट रही है जबकि हकीकत तो यह है कि इस योजना का लाभ लेने के लिए महिलाओं को दर-दर भटकना पड़ा। बैंकों और लोकसेवा केन्द्रों में में केवाईसी और आधार को बैंक खाता से लिंक कराने के लिए लंबी कतारें लगी। 2 महिने की राशि का नुकसान के बाद जब पैसे मिले तो अधिकांश को आधे-अधूरे रुपए मिले, जो बैंक खाता आवेदन के साथ जमा कराया गया, रुपए उसमें नहीं भेजे गए।

वर्षों पुराने निष्क्रिय खातों में भेजे गए रुपए तलाशने के लिए महिलाएं अपना काम-काज छोडक़र चक्कर में चक्कर लगाती रही। आज भी अधिकांश महिलाओं को यह तक पता नहीं चल पाया कि उनका पैसा आखिर किस खाते में भेजा गया है। योजना का क्रियान्वयन के नाम पर महिला कर्मचारियों का भी शोषण खूब हुआ है। सांसद ने कहा कि इसमें कोई बड़ी बात नहीं कि आने वाले दिनों में चुनाव के बाद दस्तावेजों में कमी बता कर महिलाओं को अपात्र कर दिया जाए। यह सरकार वोट बटोरने के लिए महिलाओं का इस्तेमाल कर रही है।


सांसद ने कहा कि कांग्रेस की महालक्ष्मी योजना गरीब परिवार की महिलाओं को आर्थिक रूप से मजबूत करेगी। केन्द्र में सरकार बनने पर एक महिला को हर महिने 8333 रुपए और हर साल 1 लाख रुपए देने के लिए संकल्पित है। न्याय पत्र में शामिल नारी न्याय महालक्ष्मी योजना का पूरी प्रतिबद्धता से क्रियान्वयन कराया जाएगा और इसके लिए फंड की कमी नहीं होगी। सांसद ने कहा कि जब इस देश में अंबानी-अदाणी के 16 लाख करोड़ रुपए माफ हो सकते हैं तो गरीब परिवार की महिलाओं को हर महिने 8333 रुपए क्यों नहीं मिल सकता। जनसंपर्क के दौरान श्रीमती उषा तिवारी, श्रीमती सपना चौहान, श्यामनारायण सोनी, अभय तिवारी सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Latest News

शैक्षणिक भ्रमण के माध्यम से स्कूली विद्यार्थी संयंत्र एवं खदानों का कर रहे अवलोकन

कोरबा 21 मई 2024 ( बोल छत्तीसगढ़ ) विद्यार्थियों के ज्ञान में वृद्धि तथा देश के विकास में योगदान...

More Articles Like This