Arun Kumar Sandey

spot_img

मुख्यमंत्री ने सौहार्द बनाए रखने की अपील, गृहमंत्री ने कहा गिरौदपुरी धाम के अमर गुफा जैतखाम में हुई तोड़फोड़ की होगी न्यायिक जांच

Must Read

मुख्यमंत्री ने बलौदा बाजार की स्थिति पर आईजी और कमिश्नर को तत्काल घटनास्थल पर पहुँचने के दिए निर्देश

- Advertisement -

गिरौदपुरी धाम के जैतखाम में हुई तोड़फोड़ की होगी न्यायिक जांच, उप-मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने की घोषणा

रायपुर, 10 जून 2024 ( बोल छत्तीसगढ़ ) मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने बलौदा बाजार जिले में उत्पन्न हुई अप्रिय स्थिति पर आईजी और कमिश्नर को तत्काल घटनास्थल पर पहुँचने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मुख्य सचिव और डीजीपी को तलब कर घटना की प्रारंभिक जानकारी ली और रिपोर्ट भी मंगाई है। ज्ञातव्य है कि मुख्यमंत्री ने पूर्व में ही गिरौदपुरी धाम के अमरगुफा के नजदीक जैतखांभ में हुई तोड़फोड़ की न्यायिक जांच हेतु उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री श्री विजय शर्मा को निर्देशित किया था, जिसकी घोषणा उनके द्वारा की गई थी। मुख्यमंत्री श्री साय ने सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं और सभी से सौहार्द बनाए रखने की अपील की है।

क्या है मामला ?

सतनामी समाज के तीर्थस्थल में तोड़फोड़

15 व 16 मई की मध्य  रात पुलिस चौकी गिरौदपुरी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम महकोनी में स्थित सतनामी समाज का तीर्थ स्थल अमर गुफा में निर्मित जैतखाम को किसी अज्ञात लोगों ने काट कर नीचे गिरा दिया। उसमें लगे लोहे के गेट को भी तोड़ दिया ।इसकी शिकायत के बावजूद सही समय पर कार्यवाही नहीं हो पाई जिसके लिए सतनामी सामाज के लोगों के  द्वारा कलेक्टर कार्यालय का घेराव किया गया बाद में यह  बहुत ही उग्र हो गया गाड़ीयों की तोड़फोड़ के साथ ही कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया और आग की लपटों में कलेक्टर कार्यालय भी नहीं बच पाया बताया जा रहा है कि अधिकारीयों ने वहां से निकल कर अपनी जान बचाई ।

उप-मुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री विजय शर्मा ने इस पूरे मामले के लिए न्यायिक जांच की घोषणा की है,उन्होंने स्पष्ट कहा कि प्रदेश में कहीं भी सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाली घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऐसे कृत्य करने वाले दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी ।

मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय अपने Facebook ID CMO Chhattisgarh और X हैण्डल से अपील की है।

Facebook ID
X

Latest News

छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग ने कोरबा में की सुनवाई

कार्यपालन अभियंता के विरुद्ध आयोग ने विभागीय कार्यवाही हेतु की अनुशंसा अनावेदक अपने पत्नी को भरण पोषण के लिए प्रति...

More Articles Like This