spot_img

हम देश बनाने निकले हैं, हमें गर्व है भाजपा का कार्यकर्ता होने पर : शिवराजसिंह चौहान

Must Read

भोपाल 06 अप्रैल (बोल छत्तीसगढ़ )।  हमारी यात्रा जनसंघ से शुरू हुई। आज प्रधानमंत्री मोदी  के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी का लगातार विस्तार हो रहा है। पूर्वोत्तर के राज्यों तक में कांग्रेस और कम्युनिस्टों का सफाया हो गया है और इन राज्यों में भाजपा की सरकारें सफलतापूर्वक काम कर रही हैं। हमें ध्यान रखना है कि हम सिर्फ राजनीतिक कार्यकर्ता नहीं हैं, बल्कि हम देश बनाने निकले हैं। हमें भाजपा जैसी पार्टी का कार्यकर्ता होने पर गर्व है। यह बात मुख्यमंत्री  शिवराजसिंह चौहान ने बुधवार को पार्टी के 42 वें स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही। इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री  शिवप्रकाश, मुख्यमंत्री  शिवराजसिंह चौहान सहित पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष  जे.पी.नड्डा का अभिभाषण सुना। समारोह के पूर्व प्रात: प्रदेश कार्यालय में राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री  शिवप्रकाश एवं मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ कार्यालय में स्थित पं. दीनदयाल जी, श्रद्धेय कुशाभाऊ ठाकरे एवं राजमाता जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर ध्वजारोहण किया। जिसके पश्चात् श्री प्यारेलाल खण्डेलवाल जी की जयंती के अवसर पर  उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की।
पार्टी के विकास के लिए हमारे नेताओं ने खुद को खपा दिया
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हमारी यात्रा जनसंघ से शुरू हुई। डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी के साथ पं. दीनदयाल उपाध्याय, अटल जी, आडवाणी जी, कुशाभाऊ ठाकरे जी, सुंदरसिंह भंडारी जी जैसे अनेक नेता जुड़े। उस समय जनसंघ के लोगों को कई गांवों में घुसने नहीं दिया जाता था। तब किसी ने नहीं सोचा था कि एक दिन पार्टी इस रूप में होगी। मध्यप्रदेश में ठाकरे जी, प्यारेलाल खंडेलवाल जी, राजमाता जी, पटवा जी जैसे नेताओं ने पार्टी के लिए अपना जीवन लगा दिया, खुद को खपा दिया। इन्हीं नेताओं और कार्यकर्ताओं के परिश्रम से 196 में संविद सरकार बनी और 19 में जनता पार्टी की सरकार बनी। श्री चौहान ने कहा कि उस समय भी हमारा विचार स्पष्ट था कि हमें भारतीय मूल्यों और संस्कृति के आधार पर एक वैकल्पिक विचारधारा देना है।
कमल खिलने के साथ हुई विकास के नए युग की शुरुआत
श्री चौहान ने कहा कि हमारी यात्रा बढ़ती गई। हमारे नेता स्व. अटलजी ने कहा कि अंधेरा छंटेगा, सूरज निकलेगा और कमल खिलेगा। सचमुच स्व. अटलजी के नेतृत्व में ही देश में भाजपा का कमल खिला और 1996 में जब स्व. अटल जी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली, तो करोड़ों कार्यकर्ताओं की आंखों में खुशी के आंसू थे। इसके साथ ही देश में विकास के एक नए युग की शुरुआत हुई। श्री चौहान ने कहा कि 2013 में पार्टी ने  नरेंद्र मोदी का नाम प्रधानमंत्री पद के लिए तय किया और 2014 में हमारी पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनी। उन्होंने कहा कि आज हमारी सरकार वो काम कर रही है, जिनके बारे में कभी कल्पना भी नहीं की जाती थी। प्रधानमंत्री श्री मोदी  के नेतृत्व में एक शक्तिशाली, वैभवशाली, समृद्ध भारत का निर्माण हो रहा है। 
कार्यालय में हुआ ध्वजारोहण, शोभायात्रा में कार्यकर्ताओं ने किये उद्घोष
प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी  के उदबोधन के पूर्व प्रदेश कार्यालय में राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश एवं मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने ध्वजारोहण किया। तद्पश्चात् शोभा यात्रा निकली जिसमें राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री, मुख्यमंत्री, पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता बड़ी संख्या में कार्यालय के सम्मुख प्रमुख मार्गों से पार्टी का ध्वज लेकर निकले। कार्यकर्ता भारत माता की जय और भाजपा जिंदाबाद के उद्घोष कर रहे थे। कार्यकर्ताओं पर पुष्प वर्षा हो रही थी। शोभा यात्रा  नंबर चौराहा होते हुए पुन: भाजपा कार्यालय पहुंची, यहां पार्टी नेताओं ने प्रधानमंत्री  के कार्यक्रम को सुना।  कार्यक्रम के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता  माखन सिंह चौहान, प्रदेश शासन के मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव,  हरदीप सिंह डंग,पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष  आलोक शर्मा, श्रीमती सीमा सिंह जादौन, प्रदेश महामंत्री श्री भगवानदास सबनानी,  हरिशंकर खटीक,  सरदेन्दू तिवारी, सुश्री कविता पाटीदार, प्रदेश मंत्री रजनीश अग्रवाल, प्रदेश कार्यालय मंत्री डॉ. राघवेन्द्र शर्मा, विधायक  रामेश्वर शर्मा, पिछड़ा मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व विधायक श्रीमती कृष्णा गौर, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी विवेक तिवारी, प्रदेश प्रवक्ता डॉ. हितेष वाजपेयी,  विजय दुबे, भोपाल जिला प्रभारी  महेन्द्र सिंह यादव, जिला अध्यक्ष  सुमित पचौरी, युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष  वैभव पवार, अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष  कैलाश जाटव, किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष  दर्शन सिंह चौधरी, महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती माया नारोलिया, सहित पार्टी के वरिष्ठ नेतागण, जिला पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद थे

Latest News

राष्ट्रीय राजमार्ग पर 11केवी टावर सड़क  दुर्घटना

16 नवंबर 20230 ( बोल छत्तीसगढ़ ) बिलासपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग पर कोनी क्षेत्र के सेंद्री...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -